उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और विख्यात लोकगायिका मालिनी अवस्थी के बेटे अद्वितीय की शादी बीते रविवार को नौकुचियाताल के लेक रिजॉर्ट में सम्पन्न हुई। वर-वधू नाव में सवार होकर कार्यक्रम स्थल तक गए और सात फेरे लिए।

अद्वितीय अवस्थी की शादी कैप्टन जयेंद्र मिश्रा की बेटी गायत्री मिश्रा के साथ हुई है। कैप्टन जयेंद्र मिश्रा मूलरूप से लखनऊ निवासी हैं लेकिन वह 1997 से भीमताल के सांगुड़ीगांव में रह रहे हैं। गायत्री मिश्रा सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं। रविवार की शाम सांगुड़ीगांव में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए।

झील किनारे और हरे-भरे जंगल के बीच स्थित इस रिजॉर्ट में वीवीआईपी शादी होती रही हैं। रविवार को भी यहां दिग्गजों का जमावड़ा लगा रहा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्य सचिव ओम प्रकाश और यूपी के कई अफसर भी पहुंचे।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया। वे यहां 40 मिनट तक रहे। इससे पहले सीएम का हेलीकॉप्टर जीडी गोयनका इंटरनेशनल स्कूल के परिसर में उतरा। कमिश्नर अरविंद हयांकी, डीएम सविन बंसल, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी, विधायक राम सिंह कैड़ा, प्रकाश भट्ट मनोज, मनोज साह, प्रदीप पाठक, राजेश नेगी, महेंद्र वर्मा, अनिल चनौतिया, दिनेश सांगुड़ी, ब्लॉक प्रमुख आशा रानी आदि ने उनकी अगवानी की।

बता दें कि नौकुचियाताल की दूरी नैनीताल से करीब 26.2 किमी है। नैनीताल से नौकुचियाताल का रास्ता खूबसूरत नजारों से भरा है। इस झील के टेढ़े-मेढ़े कुल नौ कोने हैं इसलिए ही इस झील का नाम नौकुचियाताल कहा जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here