फर्जी मान्यता प्रकरणः तो सीबीआई कर सकती बड़ी कार्रवाई

0
475
फर्जी मान्यता प्रकरणः तो सीबीआई कर सकती बड़ी कार्रवाई

हेमवतीनंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय द्वारा फर्जी ढंग से मान्यता देने के मामले में सीबीआई आने वाले सप्ताह बड़ी कार्रवाई कर सकती है। मामले में सीबीआई कई लोगों को गिरफ्तार भी कर सकती है। सीबीआई टीम को नोएडा में पूर्व कुलपति जेएल कौल के घर से कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

विदित हो कि एचएनबी गढ़वाल विवि के पूर्व कुलपति जेएल कौल और उनके ओएसडी डीएस नेगी पर आरोप है कि उन्होंने वर्ष 2012 से 2017 तक तमाम नियमों को दरकिनार कर निजी संस्थानों को मान्यता दी है। जिसके तहत उनमें सीटें बढ़ाई गई हैं और नए पाठ्यक्रम भी शुरू किए गए।

सीबीआई ने 2018 में की थी जांच शुरू

ज्ञात हो कि इस मामले में वर्ष 2018 में सीबीआई ने जांच शुरू की थी। इस जांच के क्रम में पिछले जून माह के अंत में सीबीआई ने कुल छह मुकदमे दर्ज किए थे। इनमें प्राइवेट संस्थान और उनके मालिकों के नाम भी शामिल किए गए हैं।

इस बीच सीबीआई की टीम नोएडा में पूर्व कुलपति जेएल कौल के घर छापा मारने गई थी, जिसके बाद टीम देहरादून लौट आई है। टीम को वहां से कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं, जिनमें कुछ वित्तीय दस्तावेज भी बताए जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो जालसाजी और भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआइ द्वारा कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here