देहरादून। वीर चंद्र सिंह गढ़वाली उत्तराखंड औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, भरसार में इस वर्ष दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा नहीं होगी। कोरोना महामारी के लगातार बढ़ते प्रकोप के कारण प्रवेश परीक्षा रद्द कर दी गई है। विवि में अब सभी दाखिले मेरिट के आधार पर किए जाएंगे।

विदित हो कि भरसार विवि ने प्रवेश परीक्षा के लिए बीते अप्रैल और मई माह में ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। सभी पाठ्यक्रमों में दाखिलों की प्रवेश परीक्षा 28 जून को प्रस्तावित थी। लेकिन प्रदेश में कोरोना के कारण इस वर्ष विवि प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं करवा पाया।

Exams in UOU: उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं स्थगित

प्रवेश परीक्षा आयोजित न होने के चलते भरसार विवि ने निर्णय लिया है कि सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 12वीं के अंक के आधार पर दाखिला दिया जाएगा। प्रवेश के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, उन्हें आगामी एक सितंबर से दस सितंबर के बीच वेबसाइट पर अपनी 12वीं की अंकतालिका की फोटो कॉपी अपलोड करनी होगी। 15 सितंबर के बाद पहली मेरिट लिस्ट जारी करने के साथ ही दाखिलों की गाइडलाइंस भी जारी की जाएगी।

Admission: दून विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र में प्रवेश के रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई

भरसार विवि के कुलपति डा0 अजीत कुमार कर्नाटक के मुताबिक इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण प्रवेश परीक्षा नहीं करवाई जा सकी। विवि ने तय किया है कि 12वीं के अंकों की मेरिट के आधार पर प्रवेश दिए जाएंगे। बताया कि सभी उम्मीदवारों को मार्कशीट अपलोड करने का विकल्प दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here