उत्तराखंड में एएनएम, जीएनएम, बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिलों की प्रवेश परीक्षा तीन व चार अक्टूबर को कराई जाएगी। इन परीक्षाओं के लिए एचएनबी मेडिकल विश्वविद्यालय ने इसकी अंतिम तिथियां जारी कर दी हैं।

एचएनबी मेडिकल विवि के कुलपति प्रो. हेमचंद्र ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नर्सिंग और पैरामेडिकल कोर्सेज में दाखिलों की प्रवेश परीक्षाएं दो दिन में कराई जाएंगी। बताया कि एएनएम की प्रवेश परीक्षा तीन अक्टूबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक, जीएनएम की प्रवेश परीक्षा तीन अक्तूबर को ही दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक होगी। पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिले की प्रवेश परीक्षा चार अक्टूबर को दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक होगी।

Medical entrance exam: मेडिकल की प्रवेश परीक्षा 13 सितंबर को, जानें केन्द्र व अन्य जानकारियां

विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. विजय जुयाल ने बताया कि जिन छात्रों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, उनके पास अभी भी मौका है और वह 22 सितंबर शाम चार बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद मौका नहीं दिया जाएगा। 24 सितंबर से वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।

90 सीटें बढ़ी, 150 सीटों पर प्रवेश का मौका

मेडिकल के क्षेत्र में काम करने वाले युवाओं के लिए प्रवेश परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया के बीच अच्छी खबर है। इस वर्ष से राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में भी जहां पैरामेडिकल की पढ़ाई होगी, वहीं इसके लिए श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 90 सीटों की अनुमति मिल गई है। बताते चलें कि राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में पिछले साल ही 60 सीटों पर पढ़ाई शुरू हो चुकी है। अब इस वर्ष से सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 150 सीटों पर दाखिले का अवसर मिल सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here