देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण लॉकडाउन को 17 मई तक बड़ा दिया गया है । लॉकडाउन के लम्बे समय तक बढ़ने के कारण देश में कई मध्यम वर्ग के कारोबारियों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । अगर आप भी इस समय पैसों की कमी झेल रहे है तो ये खबर आप के लिए ही है । देश के अग्रणी बैंक ”भारतीय स्टेट बैंक”, आम लोगो के लिए एक ख़ास स्कीम लेके आया है ।

SBI बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए इमरजेंसी लोन की सुविधा उपलब्ध करी है वो भी सिर्फ 45 मिनट के अंदर जिसमे अधिकतम 5 लाख तक का लोन कुछ ही पलों में पा सकते है । बैंक ने इस लोन पर ब्याज दर को भी कम रखा है जो 10.5 फ़ीसदी होगा तथा लोन की ईएमआई भी छह माह बाद शुरू होगी।

SBI इमरजेंसी लोन की योग्यता: कैसे देखे 

एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट onlinesbi.com के अनुसार SBI इमरजेंसी लोन YONO एप में जा कर पा सकते है । सबसे महत्त्वपूर्ण बात ये जानना है की आप इस इमरजेंसी लोन के लिए योग्य है या नहीं । इस के लिए आप को कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है आप ऑनलाइन ही इस बात का पता लगा सकते है । आपको अपने फ़ोन से 567676 पर एक एसएमएस भेजना होगा जिसके बाद बैंक द्वारा आपको जवाब दिया जायेगा की आपको कितना लोन मिल सकता है । एसएमएस इस प्रकार से भेजना होगा :

<PAPL>(Space)<लास्ट फोर डिजिट एसबीआई अकाउंट नंबर> और भेजे “567676” पर

SBI इमरजेंसी लोन स्टेप्स : ऐसे करे आवेदन

  • सबसे पहले प्ले स्टोर से “YONO SBI” एप को डाउनलोड करें ।
  • PRE-APPROVED लोन पर क्लिक करें ।
  • अपने लोन की राशि और समय अवधि निश्चित करें ।
  • बैंक द्वारा आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा जिसे आप अपने फ़ोन में एंटर करे और सबमिट करें ।
  • SBI इमरजेंसी लोन की धनराशि आपके SBI अकाउंट में तुरंत क्रेडिट हो जाएगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here