कोटद्वार। प्रदेश के कोटद्वार में हाथियों के एक झुंड ने आज सिद्धबली के पास नेशनल हाईवे से लगे हुए जल निगम विभाग के स्टोर में धावा बोल दिया। यहां पर हाथियों ने करीब दो घंटें तक खूब उत्पात मचाया। इस दौरान हाथियों ने डिपो का प्रवेश द्वार और सुरक्षा दीवार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दी। साथ ही वहां रखा सामान भी पूरा इधर-उधर कर दिया। इस स्टोर में तैनात निगम के कर्मचारियों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत करने के बाद हाथियों को जंगल में खदेड़ा। इस दौरान लगभग ढ़ाई घंटे तक राजमार्ग पर आवाजाही ठप रही।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज मंगलवार सुबह करीब चार बजे यहां स्थित सिद्धबली मंदिर के ठीक सामने राजमार्ग के पास स्थित जल निगम के स्टोर में करीब आठ हाथियों के झुंड ने धावा बोल दिया। हाथी सीधे जंगल से निकल राजमार्ग पर पहुंचे और स्टोर का प्रवेश द्वार तोड़ते हुए अंदर घुस गए। जैसे ही गेट टूटने की आवाज आई वैसे ही वहां सो रहे निगम कर्मचारियों की नींद खुल गई। इसके बाद डिपो के अंदर भारी भरकम हाथियों के झुंड को देख उनके होश फाख्ता हो गए।

उन्होंने आनन-फानन में किसी तरह कमरे से निकल डिपो से बाहर सड़क की ओर भागकर अपनी जान बचाई और फिर तुरंत इसकी सूचना तिलवाडांग वन चैकी को दी। सूचना पर उप वनक्षेत्राधिकारी याकूब अली वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और हाथियों को जंगल भगाने का प्रयास किया, पर वह इसमें सफल नहीं हुए। इसके बाद वन विभाग की टीम ने पटाखे और हवाई फायर कर किसी तरह हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here