6 C
New York
Monday, June 14, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डअस्कोट से आराकोट अभियान संपन्न, सभी लोग पौध रोपण अवश्य करेंः अरविन्द...

अस्कोट से आराकोट अभियान संपन्न, सभी लोग पौध रोपण अवश्य करेंः अरविन्द पाण्डेय

रूद्रपुर। प्रदेश के शिक्षा, संस्कृत, खेल, युवा कल्याण एवं पंचायतीराज मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने संतोष नगर गूलरभोज आवास पर सपरिवार, परंपरागत रूप से हरेला पर्व मनाया। इसी क्रम में शिक्षा मंत्री श्री पाण्डेय ने हरेला पर्व के अवसर पर अपनी विधानसभा गदरपुर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर स्थानीय भाई-बहनों के साथ वृक्षारोपण कर अस्कोट से आराकोट अभियान संपन्न किया।

क्षेत्र के सभी भाई-बहनों को हरेला पर्व की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए शिक्षा मंत्री श्री पाण्डेय ने बताया कि पर्यावरण का संरक्षण और संवर्धन हेतु हरेला कार्यक्रम 06 जुलाई से 16 जुलाई तक अस्कोट से आराकोट के अंतर्गत प्रदेश के सभी 13 जिलों में लगभग 3000 किलोमीटर की सम्पूर्ण यात्रा व कार्यक्रमों के दौरान प्रदेश के अनेक स्थानों एवं 130, विभिन्न विद्यालयों, कॉलेजों में वृक्षारोपण किया गया।

साथ ही इस अवसर पर उन्होंने अस्कोट से आराकोट अभियान में सम्मिलित प्रदेश के समस्त भाई-बहनों, समस्त विधायकों, जनप्रतिनिधियों, विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को इस कार्यक्रम में सहयोग करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। कहा कि हरेला पर्व हमारी जीवनशैली का प्रतिबिंब है। अपनी विरासत और अपनी संस्कृति के अनुरूप इस भाव को आगे बढ़ाते हुए पुनः आप सभी से आग्रह करता हूँ कि अपनी भावी पीढ़ी के स्वस्थ एवं सुखद जीवन के लिए, अपनी हर उपलब्धि, खुशियों, अपने प्रत्येक अवसर को अविस्मरणीय बनाने के लिए स्मृति स्वरुप एक-एक पौधा, कर्तव्य समझकर अवश्य लगाएं। साथ ही समस्त वृक्षों का संरक्षण भी करें।

—————————-

उत्तराखण्ड के सांस्कृतिक एवं लोक पर्व हरेला के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्द्धन से संबद्ध मेरा गांव-हरा भरा गांव अभियान के दूसरे दिन सूबे के शिक्षा, संस्कृत, खेल, युवा कल्याण एवं पंचायतीराज मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने प्राचीनतम ऐतिहासिक व धार्मिक स्थल, सीमांत क्षेत्र अस्कोट में अस्कोट से आराकोट यात्रा के तहत हरेला कार्यक्रम का श्रीगणेश किया।

मंगलवार को श्री पाण्डेय ने जनपद पिथौरागढ़ के एस0डी0एस0 राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज कनालीछीना में हरेला कार्यक्रम के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्द्धन के सन्देश के साथ वृक्षारोपण कर स्थानीय जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित किया।

मंगलवार को दूसरे दिन शिक्षा मंत्री ने अस्कोट में पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व मंत्री, विधायक डीडीहाट बिशन सिंह चुफाल के साथ जहां अपनी इस पर्यावरण यात्रा की विधिवत शुरूआत कर राजकीय इंटर कॉलेज अस्कोट में पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्द्धन के सन्देश के साथ वृक्षारोपण किया।

Arvind Pandey: शिक्षा मंत्री ने शुरू की ‘अस्कोट से आराकोट’ की यात्रा

मंगलवार को ही इसके बाद श्री पाण्डेय ने राइंका डीडीहाट, राबाइंका थल, राइंका बेरीनाग, हिमालय इण्टर कॉलेज चैकोड़ी में वृक्षारोपण किया। तथा प्रदेश के प्रत्येक विकासखण्ड में प्रस्तावित 190 अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के विषय में क्षेत्र की प्रबुद्ध जनता, जनप्रतिनिधियों एवं शिक्षाविदों से वर्चुअल संवाद किया।

इस अवसर पर उनके साथ विधायक डीडीहाट बिशन सिंह चुफाल, विधायक पिथौरागढ़ श्रीमती चन्द्रा पंत, विधायक गंगोलीहाट मीना गंगोला, जिलाध्यक्ष भाजपा पिथौरागढ़ विरेंद्र वल्दिया, जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती दीपिका बोरा एवं ब्लॉक प्रमुख कनालीछीना सुनीता कन्याल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!