6 C
New York
Tuesday, June 22, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डचम्पावतशिक्षा मंत्री पाण्डे ने पहनी पीपीई किट, किया संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर का...

शिक्षा मंत्री पाण्डे ने पहनी पीपीई किट, किया संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर का निरीक्षण

चंपावत। प्रदेश के शिक्षा, पंचायती राज, खेल व प्रभारी मंत्री अरविन्द पाण्डे ने कोविड-19 के बढते संक्रमण के रोकथाम एवं कोविड-19 संक्रमितों मरीजों के बेहतर उपचार को लेकर आज संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पीपीई किट पहनकर कोविड वार्ड का भी निरीक्षण किया और वहां एडमिट लोगों से बातचीत की। मंत्री ने अस्पताल की सारी व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली।

प्रभारी मंत्री ने जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु बैड, आक्सीजन, आई0सी0यू0, वैंटीलेटर, दवाईयाॅ आदि के व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में किसी भी स्तर पर कोई कमी न होने दें। दवाओं व आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए जिससे किसी भी मरीज को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी आपस में समन्वय बनाते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु युद्ध स्तर पर कार्य करें। उन्होंने जिलाधिकारी और पीएमएस को स्टाफ की कमी को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि जनपद में वैंटीलेटर, आई0सी0यू0, आक्सीजन, बैड, दवाईयां आदि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि जनपदवासियों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें।

उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन हर परिस्थितियों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है कि जनपद में आक्सीजन, दवाइयां, राशन इत्यादि किसी भी प्रकार की कालाबाजारी करने वाले लोगों पर कठोर से कठोर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी जनपदवासी को कोई भी असुविधा होती है तो तत्काल कोविड कन्ट्रोल रूम के नम्बर पर सम्पर्क कर सकते हैं।

उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु मास्क पहनें, सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य रूप से करें, अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोयें, अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर न निकलें एवं शासन व प्रशासन द्वारा जारी सभी गाईड लाइनों का पालन अवश्य करें।

जिलाधिकारी विनीत तोमकर ने बताया कि जनपद में कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु सभी तैयारियां पूरी हैं। सभी कोविड केयर सेंटरों में बेड, आक्सीजन आदि की पर्याप्त मात्रा है तथा व्यवस्था लगातर बढ़ाई भी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में बेड, आक्सीजन, दवाईयां आदि की पूरी व्यवस्था है तथा पुलिस व प्रशासन दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहा है।

इस अवसर पर पूर्व सांसद बलराज पासी, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह, उपजिलाधिकारी टनकपुर हिमांशु कफलटिया, सी0ओ0 अवविनाश वर्मा, सीएमएस डा एचएस ह्यांकी, डा मानवेंद्र शुक्ला, डा वीके जोशी, डा हेमंत शर्मा, डा उमर, डा आफताब आलम, जिला अध्यक्ष दीपचंद पाठक, नगर अध्यक्ष पूरन मेहरा आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!