नई दिल्ली, मुजफ्फरपुर बिहार, प्रयागराज और गोरखपुर जाने वाले ट्रेन यात्रियों के सफर पर कुछ दिनों के लिए रेलवे ब्रेक लगाने जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के चलते देहरादून से संचालित दो दर्जन से अधिक ट्रेनों के संचालन पर 22 मार्च से ही रोक है। ट्रेनों का संचालन नहीं होने से जहां यात्रियों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं रेलवे को भारी वित्तीय नुकसान हो रहा है।

रेलवे बोर्ड ने हरिद्वार और लक्सर रेलवे स्टेशनों के बीच रेलवे लाइन के दोहरीकरण कार्यों के चलते देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस, देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस,, देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस और देहरादून-गोरखपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस के संचालन पर सात जनवरी तक के लिए रोक लगा दी है।

स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि रेलवे बोर्ड की ओर से पूर्व में इन सभी ट्रेनों के संचालन पर पांच जनवरी तक के लिए रोक लगाई गई थी। फिलहाल अभी निर्माण कार्यों को नहीं पूरा किया जा सका है। ऐसे में इन ट्रेनों के संचालन पर रोक दो दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। ट्रेनों का संचालन अब आठ जनवरी से किया जाएगा।

विदित हो कि फिलहाल दून रेलवे स्टेशन से देहरादून-पुरानी दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस, देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस और देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों का ही संचालन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here