देहरादून। यहां स्थित दून चिड़ियाघर जल्द ही आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। जिला प्रशासन से यदि जल्द ही इसे खोलने के लिए अनुमति मिली, तो लोग यहां दुर्लभ प्रजाति के वन्यजीवों, पक्षियों आदि के दर्शन कर इस चिड़ियाघर में आवाजाही कर सकेंगे।

दून चिड़ियाघर खोलने को लेकर मालसी डियर पार्क प्रबन्धन ने प्रशासन से इसकी अनुमति मांगी है। दूसरी ओर दून चिड़ियाघर खोलने को लेकर पार्क प्रशासन के अधिकारियों, कार्मिकों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्क के निदेशक पीके पात्रो ने इस संबंध में जिलाधिकारी देहरादून डा0 आशीष कुमार श्रीवास्तव को पत्र भेजकर इसके लिए अनुरोध किया है।

पार्क निदेशक पात्रो के मुताबिक प्रशासन की ओर से अनुमति मिलने के बाद दून चिड़ियाघर को पर्यटक आमजन के लिए खोल दिया जाएगा। बताया कि चिड़ियाघर खोलने को लेकर प्रशासन गाइडलाइन भी तैयार कर रहा है।

विदित हो कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते दून चिड़ियाघर को बीती 22 मार्च से ही आम लोगों एवं पर्यटकों के लिए बंद किया गया है। इस चिड़ियाघर में वर्तमन समय में एक ओर जहां पर्यटक वन्यजीवों एवं पक्षियों के दर्शन करने से वंचित चले आ रहे हैं वहीं दूसरी ओर पर्यटकों की आवाजाही बंद होने से आमदनी ठप है।

बताया गया है कि इस चिड़ियाघर के बंद होने से पार्क प्रशासन को रोजाना लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है। कोरोना काल में अब जहां स्थितियां लगातार सामान्य होने की ओर हैं और केंद्र के साथ-साथ प्रदेश सरकार ने भी माॅल, होटल एवं रेस्टोरेंट आदि को खोलने के आदेश जारी किए हैं ऐसे में अब पार्क प्रशासन ने भी चिड़ियाघर खोलने की तैयारी शुरू कर प्रशासन से अनुमति मांगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here