6 C
New York
Tuesday, April 13, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डउत्तरकाशीआजादी का अमृत महोत्सव: राजकीय महाविद्यालय बड़कोट में छात्र-छात्राओं को दिखाई गई...

आजादी का अमृत महोत्सव: राजकीय महाविद्यालय बड़कोट में छात्र-छात्राओं को दिखाई गई डॉक्यूमेंट्री

स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर 75 सप्ताह पूर्व मनाए जा रहे “आजादी के अमृत महोत्सव” के क्रम में बड़कोट स्थित राजकीय महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं को डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई। यह डॉक्यूमेंट्री सन 1800 से 1947 तक के वास्तविक वीडियो को संकलित कर बनाई गई है। उस समय के वास्तविक वीडियो देखकर छात्र-छात्राएं अत्यंत रोमांचित हुए।

इस कार्यक्रम के मुख्य संयोजक डॉ0 बी0 एल0 थपलियाल ने कार्यक्रम के आरंभ में छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह डॉक्यूमेंट्री बताती है कि हमारी आपसी फूट के कारण कैसे विदेशी ताकतें हम पर राज करती रहीं और कैसे भारतीयों की एकता के कारण अंग्रेजों को भारत से जाना पड़ा। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 ए0 के0 तिवारी ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें अभी भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए बहुत कुछ करना है। विभाजनकारी ताकतों के विरुद्ध एकजुट होना है तथा सामाजिक बुराइयों तथा असमानता को जड़ से मिटाना है।

कार्यक्रम में प्रसिद्ध समाजसेवी किताब सिंह रावत सहित महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ0 पुष्पांजलि आर्य, डॉ0 डी0 एस0 मेहरा, डॉ0 बी0 पी0 बहुगुणा, डॉ0 जे0 सी0 रस्तोगी आदि छात्र-छात्राओं सहित उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!