नई टिहरी। बहुप्रतीक्षित डोबरा-चांठी पुल के लोकार्पण की तिथि आखिरकार घोषित हो गई है। पुल के ऊपर से बांध प्रभावित प्रतापनगर और उत्तरकाशी की गाजणा पट्टी की करीब दो लाख की आबादी को आठ नवंबर से आवागमन की सौगात मिलेगी। आठ नवंबर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत डोबरा-चांठी पुल का लोकार्पण कर जनता की समर्पित करेंगे।
बता दें कि प्रतापनगर क्षेत्र की जनता के आवागमन के लिए वर्ष 2006 में डोबरा-चांठी पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। लेकिन विभिन्न कारणों से पुल का निर्माण समय पर पूरा नहीं हो पाया था। 14 साल के लंबे इंतजार के बाद बीते 31 अक्तूबर को कार्यदायी संस्था प्रिल वीकेजी एमबीजेड ने निर्माण कार्य पूरा कर लोनिवि को फाइनल रिपोर्ट सौंपी थी। लोनिवि ने भी पुल निर्माण पूरा होने के संबंध में क्षेत्रीय विधायक और सरकार को अवगत कराया था।
मंगलवार को प्रतापनगर के विधायक विजय सिंह पंवार ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर पुल का लोकार्पण करने का अनुरोध किया। विधायक ने बताया कि आठ नवंबर दोपहर 12 बजेे मुख्यमंत्री डोबरा में सीएम पुल का लोकार्पण करेगे। बताया कि पीएम मोदी से पुल का वर्चुअल लोकार्पण करवाने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन पीएमओ से समय मिलने में वक्त लग रहा है। ऐसे में जनता की सुविधा को देखते हुए सीएम से ही पुल का शुभारंभ करवाने का फ़ैसला लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here