6 C
New York
Tuesday, June 22, 2021
HomeUncategorizedकोरोना के लक्षण आने पर आरटीपीसी आर टेस्ट अवश्य कराएंः सुबोध उनियाल

कोरोना के लक्षण आने पर आरटीपीसी आर टेस्ट अवश्य कराएंः सुबोध उनियाल

  • कैबिनेट मंत्री ने विधानसभा की प्रत्येक ग्राम सभा के लिए दिए थर्मामीटर, आक्सीमीटर, दवाईयां और मास्क

नरेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु प्रत्येक ग्राम सभा में थर्मामीटर, आक्सीमीटर,दवाईयां और मास्क बांटे जाएंगे। शनिवार को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने इसकी पुष्टि की, साथ ही इनके वितरण के लिए उन्होंने मौके पर उपस्थित तहसीलदार को निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने राज्य के प्रत्येक नागरिक से संक्रमण के लक्षण आने पर आरटीपीसी टेस्ट अवश्य करवाने की अपील की।

आयुष रक्षा किट का रथ रवाना, कैबिनेट मंत्री सुबोध ने दिखाई हरी झंडी

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि नरेंद्र नगर विधानसभा की प्रत्येक ग्राम सभा में एक थर्मामीटर और दो आॅक्सीमीटर बांटे जाएंगे। साथ ही 20 हजार पैरासिटामोल और सिट्राजिन की दवाईयां(100 पैरासिटामोल, 100 सिट्राजिन प्रत्येक ग्राम सभा को) व मास्क भी बांटे जाएंगे। उक्त सामग्री के वितरण का जिम्मा तहसीलदार अयोध्या प्रसाद उनियाल को सौंपा गया है।

उन्होंने बताया कि विभिन्न सहयोगों और निजी तौर पर संक्रमितों के ईलाज हेतु लगातार कंस्टेटर, विद्युत केतली, रजाई-गद्दे उपलब्ध कराए जा रहे हैं। कहा कि जनता को सुरक्षित रखने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है। बिना जनसहभागिता के इस महामारी से जंग नहीं जीती जा सकती है, अतः संक्रमण के लक्षण आने पर तत्काल डाक्टर के पास जाएं और अपना आरटीपीसीआर टेस्ट करावाएं। इससे कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को रोकने में काफी सहायता मिलेगी।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!