29.9 C
Dehradun
Saturday, September 18, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डपौड़ीडीजल से भरा टैंकर अलकनंदा में समाया, दो लापता

डीजल से भरा टैंकर अलकनंदा में समाया, दो लापता

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिरोबगड़ के समीप देर रात बादल फटने से भारी तबाही हुई। डीजल से भरा टैंकर अलकनंदा नदी में जा गिरा। जबकि सड़क किनारे खड़े कई वाहन मलबे की चपेट में आ गए। पुलिस और एसडीआरएफ ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

इसके बाद रेस्क्यू दल राहत व बचाव कार्य में जुट गया। सिरोबगड़ में शाम तक यातायात बहाल नहीं हो पाया था। छोटे वाहनों को श्रीनगर-कीर्तिनगर-बडियारगड-तिलवाड़ा मोटर मार्ग पर डायवर्ट किया गया है।

गुरूवार देर रात मूसलाधार बारिश के दौरान सिरोबगड़ के ऊपरी तरफ बादल फटने से भारी मलबा बदरीनाथ राजमार्ग पर आ गया। इस दौरान हाईवे किनारे खड़ा डीजल से भरा टैंकर मलबे के सैलाब में सीधे अलकनंदा नदी में जा गिरा।

टैंकर में सवार चालक सहित एक अन्य व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। इसके अलावा सीमेंट से भरा ट्रक भी पानी व मलबे के उफान में सड़क से नीचे लटक गया, जबकि दो कारें मलबे में दब गईं।

अतिवृष्टि के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रभावित क्षेत्र में राजमार्ग पर एक किमी के क्षेत्र में जगह-जगह मलबा भरा हुआ है और यहां यातायात ठप है। सूचना पर सुबह रुद्रप्रयाग पुलिस जैसे-तैसे किसी तरह से मौके पर पहुंची। वहीं, श्रीनगर थाने से भी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची।

इसके साथ ही एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। उन्होंने क्षेत्र में फंसे वाहनों में सवार लोगों को खाने के पैकेट वितरित किए। इसके बाद रेस्क्यू दल ने नदी में गिरे टैंकर में सवार बताए जा रहे दो लोगों की खोजबीन शुरू की।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!