डीबीयूयू 14 अगस्त को बागेश्वर में करेगा मेधावियों का सम्मान

0
161

देवभूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय (डीबीयूयू) 14 अगस्त को उत्तराखंड पुलिस के सहयोग से बागेश्वर में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन करेगा।

आयोजन में उत्तराखंड बोर्ड और सीबीएसई की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बागेश्वर जिले के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही विद्यार्थियों के करियर को लेकर विशेषज्ञों के माध्यम से काउंसलिंग की जाएगी। इंटरमीडिएट के बाद युवा किस क्षेत्र में उच्च शिक्षा ग्रहण कर बेहतर नौकरी के अवसर प्राप्त कर सकते हैं यह जानकारी भी दी जाएगी। 


डीबीयूयू के उत्तराखंड मार्केटिंग हेड संतोष जोशी ने बताया कि बागेश्वर के मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी स्कूलों को विद्यार्थियों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि 14 अगस्त को होटल नरेंद्रा पैलेस (कपकोट रोड) में दोपहर 12:00 बजे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बागेश्वर के अभिभावकों और इंटरमीडिएट और हाईस्कूल की परीक्षा पास कर चुके विद्यार्थियों से कार्यक्रम में प्रतिभाग करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि छात्र-छात्राओं के लिए यह आयोजन लाभकारी साबित होगा।  
 
यह होगी पुरस्कारों की श्रेणी
डीबीयूयू के संतोष जोशी ने बताया कि बागेश्वर जिले के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में 90 -100 फीसदी अंक प्राप्त करने वालों को स्वर्ण पदक, 80-90 फीसदी अंक प्राप्त करने वालों को रजत पदक और 75-80 फीसदी अंक प्राप्त करने वालों को कांस्य पदक प्रदान किया जाएगा। कहा निम्न श्रेणियों में आने वाले विद्यार्थी मोबाइल नंबर 8650865666 पर कॉल कर पंजीकरण करा सकते हैं।
 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here