6 C
New York
Tuesday, June 22, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डटिहरीहफ्ते भर में तैयार होंगे कोविड सेंटरः सुबोध उनियाल

हफ्ते भर में तैयार होंगे कोविड सेंटरः सुबोध उनियाल

  • गंगा रिसार्ट और खाड़ी सीएसएसी में 200 बेडों का बनाया जा रहा कोविड सेंटर

ऋषिकेश। मुनिकीरेती में गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस गंगा रिसार्ट और खाड़ी सीएससी में बनाए जा रहे कोविड सेंटर करीब हफ्ते भर में बनकर तैयार होंगे। इनमें आक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध होगी।

मंगलवार को गंगा रिसार्ट में निर्माणाधीन कोविड सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने यह बात कही। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि एक करोड़ की विधायक निधि से गंगा रिसोर्ट और खाड़ी सीएससी में कोविड सेंटर बनाए जा रहे हैं। जिनमें कुल 200 बेडों की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि बेडों में आक्सीजन की सुविधा मुहैया कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। करीब हफ्ते भर में दोनों कोविड सेंटर पूर्ण रूप से बनकर तैयार होंगे। इनके निर्माण से कोरोना के संक्रमण को रोकने एवं गंभीर संक्रमितों के इलाज में काफी सहायता मिलेगी।

बताया कि वर्तमान में गंगा रिसोर्ट में 18 से 45 वर्ष की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके बाद कैबिनेट मंत्री ने जीएमवीएन के ऋषिलोक गेस्ट हाउस में बनाए कोविड सेंटर में व्यवस्थाओं को देखा, साथ ही यहां भर्ती मरीजों से उनकी कुशलक्षेम जानी। इस दौरान उन्होंने आला अधिकारियों को भोजन एवं दवाईयों की बेहतर व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशित भी किया। कोविड सेंटर में सफाई व्यवस्था को लेकर यहां भर्ती मरीजों ने कैबिनेट मंत्री के समक्ष संतुष्टता जाहिर की। मौके पर पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी, उपजिलाधिकारी युक्ता मिश्र, प्रभारी चिकित्साधिकारी फकोट डाॅ जगदीश जोशी, गंगा रिसार्ट प्रबंधक आरपी ढौंडियाल आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!