6 C
New York
Tuesday, June 22, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डकोरोना काल में राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने भी बढ़ाए...

कोरोना काल में राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने भी बढ़ाए मदद को हाथ, मदद को कंट्रोल रूम

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चे की रविवार को आज ऑनलाइन बैठक हुई, जिसमें प्रदेश एवं जिले के पदाधिकारी, सदस्यों द्वारा प्रतिभाग किया गया। बताया गया कि कोरोना काल में हर जिले में मोर्चा द्वारा आम लोगों की मदद को कंट्रोल रूम बनाए गए हैं जिनके दूरभाष नंबर सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित किए जा रहे हैं। लोग यहां से मदद ले सकते हैं।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष अनिल बडोनी ने कोरोनाकाल में दिवंगतों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि मोर्चा समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए समाज के लिये कार्य करेगा। प्रदेश में किसी भी व्यक्ति को जिस भी प्रकार की मदद आवश्यकता होगी, वह मोर्चे द्वारा निर्गत दूरभाष नम्बरों से सम्पर्क कर सकता है। इन नंबरों को सोशल मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक किया जा रहा है।

बैठक को सम्बोधित करते हुए मोर्चे के प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा मोर्चा आपदा के समय देश के साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़ा है। मोर्चा फ्रंटलाइन में आकर आपदा की इस घड़ी में समाजसेवा करेगा। जिसके लिए राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा परिवार द्वारा मई माह के लिए प्रत्येक जनपद में कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा।

बैठक में मंडलीय महासचिव नरेश भट्ट ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस काल में यद्यपि मोर्चे के सदस्य व्यक्तिगत तौर पर समाज के बीच जाकर काम कर रहे हैं किंतु संगठित होकर कार्य करने से सहायता अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाई जा सकेगी। वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा डीसी पसबोला ने कहा कि मोर्चे के कई सदस्य फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में इस समय कोरोना ड्यूटी कर रहे है, यह खुशी की बात है कि अन्य सदस्य भी अपना योगदान देना चाहते हैं।

जनपद चम्पावत से इंदुवर जोशी ने कहा कि हम अपने आसपास से ही मदद प्रारम्भ कर सकते हैं, इस महामारी के समय जिस भी प्रकार की मदद की आवश्यकता समाज को होगी, मोर्चा का प्रत्येक सदस्य इसके लिए सदैव तत्पर है। बैठक में रजनी रावत ने कहा कि मोर्चे के ना केवल पुरुष सदस्य अपितु महिला सदस्य भी मोर्चे के इस योगदान में बराबर का साथ देने के लिए तैयार हैं। मोर्चे के द्वारा जो भी जिम्मेदारी महिला सदस्यों को सौंपी जाएगी, उसका निर्वहन किया जाएगा।

कोटद्वार इकाई अध्यक्ष डा योगेश रूवाली ने कहा कि मोर्चे के कई सदस्य करोना संक्रमित होकर स्वस्थ्य हो चुके हैं कई सदस्य अपना प्लाज्मा डोनेट करने हेतु तैयार हैं। मोर्चे के द्वारा प्लाज्मा डोनेशन का कार्यक्रम भी किया जाना चाहिए। प्रांतीय प्रेस सचिव कमलेश कुमार मिश्रा ने कहा कि मोर्चा तन मन धन से इस समय राष्ट्र के साथ खड़ा है। ब्लड डोनेशन प्लाज्मा डोनेशन के साथ-साथ समाज के वंचित तबके की आर्थिक सहायता भी मोर्चे के द्वारा की जाएगी।

जिला अध्यक्ष रुद्रप्रयाग अंकित रौथाण ने कहा कि मोर्चे के सदस्य नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में हैं अपने क्षेत्रों का अवलोकन करते हुए क्षेत्र में किसी भी प्रकार की मदद किसी भी व्यक्ति को चाहिए तो मोर्चा का सदस्य मदद करेगा। जिला संगठन मंत्री चमोली अवधेश सेमवाल ने कहा कि जनपदों में मोर्चे के कंट्रोल रूम स्थापित किये जाएं, विभिन्न विभागों में कार्यरत मोर्चे के सदस्य कंट्रोल रूम के सम्पर्क में रहेंगे, ताकि मदद की आवश्यकता वाले व्यक्ति, परिवारों को त्वरित मदद उपलब्ध कराई जा सके।

प्रदेश उपाध्यक्ष देवेन्द्र बिष्ट ने कहा कि इस कोरोना काल में राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा को आम जनमानस के लिए सहयोगात्मक रूप से खड़ा होना पड़ेगा और प्रत्येक जनपद में टीम को अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। प्रदेश अध्यक्ष महिला योगिता पन्त ने कहा कि हमारे कई कर्मचारी साथी इस कोरोना संक्रमण में ड्यूटी देते हुए हमारे बीच नहीं रहे, सरकार को उनके परिवारों के लिए 50 लाख रुपये की धनराशि उनके आश्रितों को देनी चाहिए। क्योंकि उत्तर प्रदेश में भी यह व्यवस्था लागू है। संगठन द्वारा लगातार मांग की जा रही है सरकार को तत्काल जायज मांग पर निर्णय लेना चाहिए।

कीर्तिनगर से सम्मिलित राजीव उनियाल ने कहा मोर्चा संकट की इस घड़ी में दूरस्थ क्षेत्र में भी मदद पहुंचाने हेतु प्रतिबद्ध है और मोर्चे के सदस्य इसके लिए समर्पित हैं।

बैठक में शकंर भट्ट, अंकुश नौटियाल, सुधीर जोशी, सुमन पांडेय, अजय कुमार, सुभाष सैनी, ज्योति नौटियाल, राधा देवी, विनीता बिष्ट, अतुल शाह, देवेंद्र बिष्ट, पूरन फरस्वाण, सुमन पांडेय, सतीश कुमार, गंभीर सिंह, सोनिया गौरव, विकास दुबे, अंकित सेमवाल, सनोज गुसाईं, सुधांशु शेखर बेंजवाल, पंकज, बबिता राणा नेगी, अवंतिका पोखरियाल, माधव नौटियाल, सन्दीप बंधाणी, सन्दीप शर्मा, डा नवीन सैनी, प्रदीप रावत, कुलदीप रावत, दीपक गैरोला आदि ने प्रतिभाग किया। उ0रा0प्रा0शि0संघ जनपद रुद्रप्रयाग अध्यक्ष विक्रम झिंकवान ने मोर्चे के द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना की।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!