6 C
New York
Tuesday, June 22, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डकोरोना काल में सरकार और आमजन की मदद को लगातार बढ़ रहे...

कोरोना काल में सरकार और आमजन की मदद को लगातार बढ़ रहे हाथ

उत्तराखंड में कोरोना महामारी के चलते विभिन्न समाज सेवी संगठनों एवं उधमियों ने आम लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। मदद का यह सिलसिला निरन्तर जारी है।

इसी क्रम में आज हेमकुंट फाउंडेशन ने सरकार को 55 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स, 54 ऑक्सीजन सिलिंडर, पीपीई किट व अन्य सामग्री भेंट करके कोरोना मरीजों को राहत देने की पहल की है। सूबे के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हेमकुंट फाउंडेशन की सराहना करते हुए बताया कि भेंट किए गए इस सामान को पहले चरण में चमोली व उत्तरकाशी भेजा जा रहा है।

बताया कि फॉउंडेशन ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स व सिलिंडर के लिए टेक्नीशियन भी उपलब्ध करवा रहा है। सीएम ने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर से अनुभव लेते हुए सरकार ने संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग को जनसहभागिता के साथ ही जीता जा सकता है। मुझे खुशी है कि इस लड़ाई में तमाम सामाजिक व धार्मिक संगठन सरकार का साथ दे रहे हैं। आज संत निरंकारी मंडल देहरादून की ओर से मसूरी जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह व हेमराज ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की मौजूदगी में 40 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स सरकार को भेंट किए। इनमें से 20 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स गढ़ी कैंट बोर्ड से संचालित अस्पताल व अन्य कंसेंट्रेटर्स पर्वतीय जिलों के अस्पतालों को भेजे जाएंगे।

साथ ही संत निरंकारी मंडल ने उत्तराखंड में अपने समस्त सत्संग घरों को कोविड सेंटर के रूप में परिवर्तित करने का सहमति पत्र भी सीएम को सौंपा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बात पर संतोष प्रकट किया जा सकता है कि सभी के सहयोग से पिछले कुछ दिनों में शहरी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की गति धीमी हुई है। दूसरी ओर, पर्वतीय जिलों में कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं। गांव स्तर पर ग्राम समितियां बनाई गई हैं। कहा कि सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों की नियमित मॉनिटरिंग की जाए।

समाज सेवा के क्षेत्र में हमेशा तत्पर हंस फाउंडेशन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भी सरकार के सहयोग के लिए आगे आया है। बीजापुर हाउस में हंस फाउंडेशन ने आज सीएम की मौजूदगी में सरकार को 40 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स, 60 नेबोलाइजर मशीन, 500 ऑक्सिमीटर, 448 डिजिटल थर्मोमीटर, 587 पीपीई किट, 50 इंफ्रारेड थर्मोमीटर, 300 ऑक्सीजन मास्क, 3250 सर्जिकल मास्क, 170 सेनिटाइजर, 100 स्टीमर, 20 बीपी मशीन व अन्य सामग्री भेंट की। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की मौजूदगी में प्राप्त हुई यह सामग्री रुद्रप्रयाग जनपद के लिए भेजी जा रही है। फाउंडेशन ने अन्य जनपदों के लिए भी इस तरह की सामग्री जल्द ही उपलब्ध कराने की बात कही है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!