8.1 C
Dehradun
Saturday, January 29, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डउपभोक्ताओं की आवाज बना “कंज्यूमर पोस्ट”

उपभोक्ताओं की आवाज बना “कंज्यूमर पोस्ट”

  • वेबसाइट व यू-ट्यूब चैनल की हुई लांचिंग
  • विद्युत उपभोक्ताओं को मिलेंगी सही जानकारियां

देहरादून। विद्युत उपभोक्ताओं को उनके मतलब की जानकारियां अब मात्र एक क्लिक पर उपलब्ध हो सकेंगी, और वो भी आम आदमी की भाषा में। “कंज्यूमर पोस्ट” नाम से एक वेबसाइट और यू-ट्यूब चैनल की लांचिंग की गई है। इसमें नियम-कायदों के साथ ही बिजली से जुड़े विभिन्न मसलों पर अपडेट भी उपलब्ध होंगे।

“कंज्यूमर पोस्ट” की शुरुआत विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच हल्द्वानी के सदस्य (उपभोक्ता) मनीष ओली ने की है। उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष डीपी गैरोला एवं सदस्य (तकनीकी) एमके जैन ने “कंज्यूमर पोस्ट” की आनलाइन लांचिंग की। “कंज्यूमर पोस्ट” में बिजली से जुड़े विभिन्न विषयों को शामिल किया गया है। इसमें आवश्यक नियमों, नए कनेक्शन के नियम, प्रमुख संस्थाओं के साथ ही कंज्यूमर फोरम के निर्णयों की केस स्टडी भी शामिल की गई है। इसके साथ ही बिजली से जुड़े नए घटनाक्रमों को भी इसमें जगह दी गई है।

उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष डीपी गैरौला व सदस्य (तकनीकी) एमके जैन ने “कंज्यूमर पोस्ट” को विद्युत उपभोक्ताओं के लिए काफी मददगार बताया। उन्होंने कहा कि “कंज्यूमर पोस्ट” उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों के विषय में जागरूक करेगा तथा उपभोक्ताओं को आवश्यक नियमों की जानकारी आसानी से हो सकेगी।

मनीष ओली के मुताबिक वेबसाइट व यू-ट्यूब चैनल में नियमों को साधारण भाषा में दर्शकों के सामने रखने की कोशिश होगी, जिससे विद्युत उपभोक्ताओं को आसानी से नियम समझ में आ सकें।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!