देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि तीन से चार दिन के लिए उत्तराखण्ड आने वाले लोगों के लिए कोविड टेस्ट कराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग बिना रोक टोक के उत्तराखंड में प्रवेश कर सकते हैं। ऐसे लोगों का स्वागत किया जाना चाहिए।

विदित हो कि उत्तराखंड की सीमा पर प्रवेश के लिए कोविड टेस्ट की अनिवार्यता को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत पहले ही खारिज कर चुके हैं। शुक्रवार को एक बार फिर उन्होंने स्पष्ट किया है कि जो लोग तीन, चार दिन के लिए आ रहे हैं, उनके लिए कोविड टेस्ट की कोई जरूरत नहीं है। बताया कि उन्होंने इस बारे में अधिकारियों को आदेशित किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि पहले ही लोग कोरोना काल में परेशानी का सामना कर रहे हैं ऐसे में लोगों की आवाजाही को सरल बनाना चाहिए। कहा कि अभी बीच में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ी है, जिसके चलते जनता का भी सरकार और अधिकारियों पर दबाव बना। जिसके बाद लगा कि लोगों को नियंत्रित करना चाहिए। लेकिन अधिकारियों को साफ कर दिया गया है कि जो लोग उत्तराखंड आना चाहते हैं तो उन्हें आने दें, उनका वैलकम करें।

ज्ञात हो कि केंद्र सरकार की गाइड लाइन में साफ है कि कोविड हाईलोडेड क्षेत्रों को छोड़कर बाकी जगहों से आने वाले लोग यदि पांच दिन तक के लिए आ रहे हैं तो उन्हें कोविड टेस्ट की जरूरत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here