देहरादून। राजधानी क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते लागू की गई साप्ताहिक बंदी के तहत शनिवार और रविवार को देहरादून नगर निगम क्षेत्र बंद रहेगा। इस दौरान मेडिकल स्टोर, फल-सब्जी, पेट्रोल पंप, अस्पतालों की ओपीडी, डेयरी, गैस एजेंसी, टिफिन सर्विस, लाइसेंसधारक मीट की दुकानें एवं औद्योगिक इकाइयां खुली रह सकेंगी।

साप्ताहिक बंदी के दौरान राजधानी में आपातकालीन एवं जरूरी सेवाओं को देखते हुए स्वास्थ्य, चिकित्सा, पेयजल, नगर निगम और विद्युत विभाग के कार्यालय भी खुले रहेंगे। आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहन और एंबुलेंस को छोड़ परिवहन सेवाएं बंद रहेंगी। जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसके आदेश जारी किए हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सप्ताह में दो दिन राजधानी देहरादून का बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। सप्ताह के इन दोनों दिन नगर को सैनिटाइज किया जाएगा। पिछले कुछ दिनों से राजधानी के बाजार में बढ़ती आवाजाही को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

प्रदेश मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस संबंध में शासन के सभी आला अधिकारियों को इसका कड़ाई से पालन करने के लिए निर्देश दिए हैं।

यह भी पढें-  राज्य में मिले 31 कोरोना रोगी, संख्या हुई 1245

राजधानी देहरादून में बाजार अब सप्ताह में दो दिन शनिवार एवं रविवार को पूर्ण रूप से बंद रहेगा। हालांकि सिर्फ मेडिकल समेत जरूरी आवश्यकता वाले प्रतिष्ठान ही इस दौरान खुले रह सकेंगे।

गुरूवार को आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने यहां स्थित निरंजनपुर सब्जी मण्डी को भी फिलहाल बंद करने को कहा है। कहा गया है कि अविलंब सब्जी मंडी की वैकल्पिक व्यवस्था की जाए।

यह भी जानें-  आईआईपी में भी कोरोना जांच शुरू, सैंपलों की वेटिंग पहुंची 7 हजार पार

विदित हो कि पिछले दिनों निरंजनपुर सब्जी मंडी में दो-तीन कोरोना के मामले सामने आए थे, जिसके बाद अब तक दो दर्जन से अधिक आढ़ती कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसी के चलते सरकार ने फिलहाल सब्जी मंडी को बंद रखने का निर्णय लिया है। सीएम ने सब्जी मंडी की वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए हैं।

उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षाः  25 जून से पहले होंगी अधूरी परीक्षाएं सम्पन्न

निरंजनपुर सब्जी मंडी 11 जून तक बंद

जिलाधिकारी देहरादून डा. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक मंडी परिसर को फिलहाल 11 जून तक के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। मंडी परिसर की आगामी 11 जून के बाद समीक्षा की जाएगी, इसके बाद ही आगे के लिए निर्णय लिया जाएगा।

दो दिन बंदी के दौरान यह दुकानें खुलेंगी

  • मेडिकल स्टोर की दुकानें
  • डेरी, दूध, दही की आपूर्ति करने वाले प्रतिष्ठान
  • फल एवं सब्जी की दुकानें
  • पेट्रोल पंप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here