सीएम तीरथ एवं बाबा रामदेव ने किया हरिद्वार में कोविड अस्पताल का शुभारंभ

0
265

उत्तराखंड सरकार एवं पतंजलि योगपीठ के संयुक्त प्रयासों से हरिद्वार में संचालित हो रहे 140 बेड की क्षमता के कोविड अस्पताल का आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एवं बाबा रामदेव ने विधिवत शुभारंभ किया। इस अस्पताल में 140 ऑक्सीजन बेड, 10 इमरजेंसी बेड और 4 वेंटिलेटर की व्यवस्था है। साथ ही सीएम ने हरिद्वार कोविड पोर्टल और प्री-पेड एंबुलेंस सर्विस का भी हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।

इस मौके पर बताया गया कि पतंजलि योगपीठ के सहयोग से संचालित होने वाले अस्पताल में स्टाफ, सफाई, ठहरने, भोजन, दवाओं इत्यादि की व्यवस्था भी पतंजलि योगपीठ द्वारा की जाएगी। इस कोविड अस्पताल का लाभ हरिद्वार के अलावा आसपास के जिलों के लोग भी ले सकेंगे।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने बताया कि प्रदेश में वेंटिलेटर की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है। आईडीपीएल ऋषिकेश में एवं सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में 500- 500 बेड के 2 अस्थायी अस्पताल अगले कुछ दिनों में तैयार हो जाएंगे, जिसके लिए सरकार ने डीआरडीओ के लिए 40 करोड़ जारी कर दिए हैं।

साथ ही हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में अगले कुछ दिनों में ऑक्सीजन टैंक भी स्थापित किया जाएगा। उन्होंने दोहराया कि प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के प्रति राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, पतंजलि के बालकृष्ण आदि शामिल रहे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here