रूद्रप्रयाग। जनपद में बरसाती नाले में सोमवार को आज बादल फटने से भारी तबाही हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के विकासखण्ड जखोली के सिरवाड़ी गांव में गदेरे में बादल फट गया, जिससे ग्रामीणों की परिसंपत्तियों को भारी नुकसान पहुंचा है। हालांकि क्षेत्र में सभी ग्रामीण सुरक्षित हैं। घटना की सूचना के बाद क्षेत्रीय उपजिलाधिकारी प्रभावित क्षेत्र के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें कि वर्ष 1986 में भी इस गांव में बादल फटा था।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार तड़के सुबह उत्तराखण्ड के रूद्रप्रयाग जिले के जखोली विकासखण्ड के अंतर्ग सिरवाड़ी गांव में गदेरे के पास बादल फट गया। बादलों की इस आपदा में गोरपा-सिरपा मोटर मार्ग पर आरसीसी पुलिया, पैदल मार्ग, सिंचाई नहर, पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। मंदिर परिसर को भी भारी नुकसान पहुंचा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रणधार भी खतरे की जद में आ गया है।

अपडेट जारी …

टिहरी के सीमांत गांव गंगी में अतिवृष्टि से खासा नुकसान

नई टिहरी। टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक के सीमांत गांव गंगी में अतिवृष्टि से खासा नुकसान हो गया है। यहां पैदल रास्ते, पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई हैं। दो गोशाला दबने से 10 पशु दब गए हैं।

क्षेत्र में पिछले कई दिनों से हो रही भारी वर्षा के चलते जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित है। रविवार बीती रात्रि को करीब 12 बजे गंगी गांव में जमकर बारिश हुई, जिस कारण मार्ग बंद हो गए हैं और ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ रही है। वर्षा से ग्रामीणों की कई परिसंपत्तियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here