6 C
New York
Tuesday, June 22, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डदेहरादूनजौनसार बाबर के क्वासी क्षेत्र में बादल फटा, एक ही परिवार के...

जौनसार बाबर के क्वासी क्षेत्र में बादल फटा, एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत

आपदा परिचालन केन्द्र से प्राप्त सूचना के अनुसार आज तहसील चकराता क्षेत्रान्तर्गत प्रातः लगभग 9ः55 बजे ग्राम पंचायत जोगियों, ग्राम कवांसी के बिजनाड़ छानी में भारी वर्षा के कारण मकान क्षतिग्रस्त हो गया, जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मृत्यु हो गई।

मृतकों में मुन्ना पुत्र श्री गुन्ता 32 वर्ष, कु0 काजल पुत्री श्री शीशपाल उम्र 13 वर्ष, कु0 साक्षी पुत्री मुन्ना उम्र 13 वर्ष की मौके पर ही मृत्यु हो गई। घायलों में श्रीमती बानो पत्नी मुन्ना उम्र 32 वर्ष, मा0 मुकुल पुत्र श्री मुन्ना उम्र 15 वर्ष, श्रीमती उषा पत्नी विक्रम उम्र 30 वर्ष, श्रीमती बालो देवी पत्नी श्री शीशपाल उम्र 31 वर्ष शामिल है।

इस घटना में 15 बकरियां, 05 बैल, 05 गाय, 01 घोड़ा- खच्चर आदि मवेशी मारे जाने की सूचना है। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रू0 अनुग्रह सहायता राशि तथा सामान एवं अन्य क्षतिपूर्ति के रूप में अहेतुक सहायता 5900 रू0 की धनराशि प्रत्येक मृतक के परिजन को उपलब्ध करा दी गई है।

———–

देहरादून जिले के जौनसार बाबर के क्वासी क्षेत्र में गुरूवार को आज बिजनाड खड्ड नामक स्थान पर बादल फटने की घटना में तीन लोगों और कई जानवरों के बहने की सूचना है। तीनों लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। इस घटना में कुछ पशुओं के भी बह जाने की सूचना है।

प्रारंभिक तौर पर प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील चकराता के क्वासी क्षेत्र के बिजनाड खड्ड में गुरुवार की सुबह लगभग 8.30 बजे बादल फटने से तेज वर्षा हुई, जिससे पानी व मलबे की चपेट में आकर तीन लोग बह गए। कुछ पशु भी गायब बताए जा रहे हैं। एसडीएम कालसी चकराता संगीता कनौजिया ने बताया कि तहसीलदार चकराता, पुलिस, एनडीआरएफ की टीम, स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं एंबुलेंस मौके पर हैं।

दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे और इस घटना से प्रभावित हुए लोगों के हालचाल जानें। उन्होंने सरकार से तत्काल प्रभावी तौर पर राहत बचाव एवं मुआवजा दिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में कांग्रेस उनके साथ है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!