‘गौरा देवी पर्यावरण जनजागरण यात्रा’ के तहत रीठा साहब गुरुद्वारा में की सफाई एवं सेवा कार्य

0
648
'गौरा देवी पर्यावरण जनजागरण यात्रा' के तहत रीठा साहब गुरुद्वारा में की सफाई एवं सेवा कार्य

‘गौरा देवी पर्यावरण जनजागरण यात्रा’ के अंतर्गत कुमाऊं मण्डल प्रवास के प्रथम दिन, विद्यालयी शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, खेल, युवा कल्याण एवं पंचायतीराज मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने पवित्र रीठा साहब जी गुरुद्वारा, जनपद चम्पावत में प्रवास किया।

इसी क्रम में आज शनिवार को मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने प्रातः गुरुद्वारा साहब के प्रांगण में कर्मचारियों, अधिकारियों के साथ साफ सफाई एवं सेवा कार्य किया। गुरुद्वारा साहब में आदर, सत्कार और आत्मीय भाव हेतु सभी सदस्यों एवं कर्मचारियों का सहृदय धन्यवाद व्यक्त किया।

तत्पश्चात पवित्र रीठा साहिब जी के चरणों में शीश नवाया एवं प्रसाद ग्रहण किया तथा सभी के लिए सुख-समृद्धि और स्वस्थ-सुखद जीवन की प्रार्थना की।

मंत्री ने बताया कि आज परम श्रद्धेय श्री गुरु नानक देव जी की चरण स्पर्श स्थली, ऐतिहासिक एवं प्रसिद्ध रीठा साहिब जी के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। देवों की भूमि उत्तराखण्ड के चंपवात जिले में ड्युरी गांव में लोदिया और रतिया नदी के संगम पर स्थित धार्मिक और अध्यात्मिक स्थल, शान्ति व आपसी भाईचारक-सांझ का प्रतीक ‘मीठा रीठा साहिब’ गुरुद्वारा श्री रीठा साहिब जी में अद्भुत आकर्षण हैं।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here