रामनगर। उत्तराखण्ड के नैनीताल जिले के शुभम अग्रवाल ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 की अंतिम परीक्षा में आॅल इंडिया 43 रैंक प्राप्त की है। शुभम की इस उपलब्धि से उनका पूरा परिवार खुशी से झूम गया। वर्तमान में शुभम कानपुर में रिजर्व बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत है।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 की अंतिम परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में रामनगर के शुभम अग्रवाल सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 43 रैंक पाने में सफलता अर्जित की है। इस उपलब्धि से शुभम के पूरे परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है।

दूसरी ओर मूल रूप से भवाली निवासी अमित दत्त की सिविल सेवा परीक्षा में 761 रैंक प्राप्त की है। अमित ने सरस्वती अकेडमी अल्मोड़ा से इंटर की परीक्षा पास की। अमित की माता का नाम शारदा देवी व पिता का नाम सुनील दत्त है।

बता दें कि सिविल सेवा परीक्षा 2019 के परिणाम में पहले स्थान पर प्रदीप सिंह, दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा हैं। परीक्षा के माध्यम से कुल 829 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। इसमें जनरल कैटेगरी के 304 उम्मीदवार, ईडब्ल्यूएस के 78 उम्मीदवार, ओबीसी के 251, एससी के 129 और एसटी के 67 कैटेगरी के उम्मीदवार सम्मिलित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here