6 C
New York
Monday, June 14, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डउत्तराखण्ड में 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण अभियान की मुख्यमंत्री ने...

उत्तराखण्ड में 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण अभियान की मुख्यमंत्री ने की शुरुआत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना के संक्रमण पर अंकुश लगाने का सबसे प्रभावी तरीका अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन है।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi के नेतृत्व में उत्तराखण्ड में भी टीकाकरण अभियान का तीसरा दौर आज से शुरू हो चुका है जिसके तहत प्रदेश के 50 लाख युवाओं का टीकाकरण होना है।

सोमवार को आज राधा स्वामी सत्संग ब्यास परिसर देहरादून में इसकी औपचारिक शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि उत्तराखड देश का पहला ऐसा राज्य है जहां 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के मुफ्त टीकाकरण की घोषणा की गई है। इसमें तकरीबन 400 करोड़ का खर्च आएगा। कहा कि उनके द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि टीकारण अभियान का विस्तार न्याय पंचायत स्तर तक किया जाए। अभियान तेजी पकड़े इसके लिए हर न्याय पंचायत में शिविर लगाए जाएं।

कहा कि टीकाकरण के लिए बनाए गए सभी केन्द्रों पर बुजुर्गों व दिव्यांगों को अलग से व्यवस्था की जाए ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने प्रदेशवासियों से आग्रह किया है कि टीकाकरण के बाद भी मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें और कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। अपने टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराएं और अप्वाइंटमेंट मिलने पर ही वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंचें।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!