29.8 C
Dehradun
Sunday, July 25, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डमुख्यमंत्री धामी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, कई परियोजनाओं पर की...

मुख्यमंत्री धामी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, कई परियोजनाओं पर की चर्चा

उत्तराखण्ड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री बनने पर पुष्कर सिंह धामी को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि युवा नेतृत्व में राज्य का तेजी से सर्वांगीण विकास होगा।

प्रधानमंत्री से मुख्यमंत्री की वार्ता निर्धारित 15 मिनट तक होनी थी, लेकिन वह एक घंटा 15 मिनट तक चली। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

सीएम श्री धामी ने उत्तराखंड राज्य के विकास में केंद्र सरकार के सहयोग पर प्रधानमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तराखंड निरंतर आशातीत गति से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

मुलाकात के दौरान सीएम ने पीएम को उत्तराखण्ड से संबंधित कई प्रमुख मुद्दों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कोविड की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार की तैयारियों के बारे में भी जानकारी दी। इसके अलावा चारधाम यात्रा और कांवड़ यात्रा पर भी चर्चा की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण कार्यों की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री से केदारनाथ धाम में द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यों के वर्चुअल शिलान्यास के लिए समय प्रदान करने का भी अनुरोध किया। सीएम ने प्रधानमंत्री से कुमाऊं मण्डल में भी एक एम्स की स्थापना करने का अनुरोध किया।  

राष्ट्रीय महत्व की लखवाड़ बहुउद्देशीय परियोजना के शीघ्र क्रियान्वयन के लिये मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति की स्वीकृति प्रदान करवाने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 300 मेगावाट की लखवाड़ बहुद्देशीय परियोजना से यमुना नदी में जल उपलब्धता बढ़ेगी। इससे छह राज्य उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड एवं हिमाचल लाभान्वित होंगे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!