केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने आज बुधवार को 10 वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। बोर्ड द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में देहरादून रीजन का परिणाम 89.72 प्रतिशत रहा है।

विदित हो कि इस बार Cbse देहरादून रीजन के 80167 छात्र-छात्राओं ने हाईस्कूल की परीक्षा दी थी। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर देखा जा सकता है। इससे पूर्व सोमवार को सीबीएसई ने 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया था।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं की बोर्ड परीक्षा में देहरादून रीजन से 80 हजार 168 छात्र-छात्राएं पंजीकृत रहे। बता दें कि Cbse देहरादून रीजन में उत्तराखंड के सभी 13 जिलों के अलावा उत्तर प्रदेश के आठ जिलों के 1095 स्कूल भी सम्मिलित हैं, जिनमें 984 निजी स्कूल और 111 केवी व जवाहर नवोदय विद्यालय शामिल हैं।

यहां देखें रिजल्ट- cbseresults.nic.in

ऊधमसिंह नगर से ऋषित अग्रवाल रहा प्रदेश में अव्वल

सीबीएसई द्वारा आज घोषित हाईस्कूल के परीक्षा में उत्तराखंड में ऊधमसिंह नगर जिले के ऋषित अग्रवाल ने 498 अंकों के साथ प्रदेश टॉप किया है।

दूसरा स्थान- देहरादून की आस्था कंडवाल, नैनीताल की रितिका पैलीवाल और आर्यन भट्ट, ऊधमसिंह नगर के हर्षी सिंह।

तीसरा स्थान- हरिद्वार के हर्षवर्धन गुप्ता, नैनीताल के काव्या उपाध्याय और ऊधमसिंह नगर जिले के शिवांग सक्सेना, प्रिया सिंह, आरुषि बत्रा, प्रतिष्ठा पांडे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here