गोपेश्वर। जिले में स्थित रुद्रनाथ ट्रैक पर रिजर्व फारेस्ट क्षेत्र में केदारनाथ वन्य जीव प्रभाग ने 13 युवाओं के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। बताया गया है कि यह युवा इस क्षे़त्र में लाउडस्पीकर बजाकर जश्न मना रहे थे। हालांकि बाद में युवाओं का चालान कर और भविष्य में दोबारा ऐसी गलती न करने का शपथ पत्र भरवाकर छोड़ दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रुद्रनाथ मंदिर समिति से जुड़े सदस्यों ने वन्य जीव प्रभाग के अधिकारियों से शिकायत की कि रुद्रनाथ ट्रैक पर रिजर्व फारेस्ट क्षेत्र में कुछ युवा शराब आदि का सेवन कर लाउडस्पीकर बजाकर पार्टी मना रहे हैं। उक्त शिकायत मिलने पर वन क्षेत्राधिकारी आरती मैठाणी के नेतृत्व में वन कर्मियों की टीम रुद्रनाथ ट्रैक पर पहुंची और युवाओं से शराब की बोतलें व लाउडस्पीकर बरामद कर लिया।

वन विभाग ने वन्य जीवों की सुरक्षा को खतरे में डालने के आरोप में विजय सिंह, मंगल सिंह, शशांक, नवीन सिंह, रविंद्र, दीपक, आशुतोष, शिवम पुरोहित, कार्तिकेय, अजय, सूरज,, सबर सिंह व (सभी स्थानीय निवासी) पर मुकदमा दर्ज किया। बाद में चालान कर छोड़ दिया।

विभाग की टीम में वन दरोगा प्रदीप नेगी, अरुण कुमार, दर्शन लाल, आनंद, धीरज कुमार शामिल थे। दूसरी ओर डीएफओ केदारनाथ वन्य जीव प्रभाग अमित कंवर ने कहा कि जंगल और बुग्यालों में अवैध गतिविधियां किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here