नई टिहरी। जिले के भिलंगना विकासखण्ड के अंतर्गत भेटी गांव से कोट गांव जा रही बारात की एक कार बालगंगा नदी में जा गिरी, जिससे उसमें सवार तीन बारातियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि इस दुर्घटना में वाहन चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलेश्वर में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए एयर लिफ्ट कर हायर सेंटर एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज मंगलवार को भेटी गांव के शांति लाल के पुत्र की एक दिवसीय बारात कोट गांव के लिए प्रस्थान कर रही थी। बूढ़ाकेदार-कोट विशन मार्ग पर अपरान्ह दो बजे के करीब बारात में शामिल कार संख्या यूके 07 डीडी-3601 जीआईसी कोट-विशन के पास अचानक अनियंत्रित होकर करीब 400 मीटर नीचे बालगंगा नदी में जा गिरी।

दुर्घटना में रामलाल (48) पुत्र भरपुरू, मोहन लाल (62) पुत्र छिल्लो शाह और सोहन लाल (48) पुत्र जौहरी लाल तीनों निवासी भेटी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इसी गांव का वाहन चालक नरेंद्र कुमार (32) पुत्र बच्चू शाह गंभीर रूप से घायल हो गया।

कोट गांव के ग्रामीणों ने किसी तरह राहत बचाव कार्य कर वाहन चालक को खाई से बाहर निकाला और शवों को नदी से बमुश्किल बाहर निकाला। सूचना पर क्षेत्र की राजस्व, रेगुलर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची।

क्षेत्र के राजस्व उप निरीक्षक गब्बर सिंह रावत ने बताया कि मृतकों का सीएचसी बेलेश्वर में ही पोस्टमार्टम कराया जाएगा। घायल को एम्स ऋषिकेश के लिए एयर लिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि कार की तेज रफ्तार के कारण यह हादसा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here