देहरादून। आगामी 25 नवंबर को खाली हो रही राज्यसभा सीट पर हो रहे चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल ने आज मंगलवार को विधानसभा में नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, मंत्री मदन कौशिक, धन सिंह रावत एवं प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार समेत पार्टी के कई पदाधिकारी व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विधानसभा में भाजपा के पास मजबूत संख्या बल होने की वजह से भाजपा के पूर्व प्रदेश संगठन महामंत्री और पार्टी प्रत्याशी नरेश बंसल का राज्यसभा जाना तय माना जा रहा है। अभी इस राज्यसभा सीट पर कांग्रेस के राजब्बर काबिज हैं, जिनका कार्यकाल 25 नवंबर को पूरा हो जाएगा।

बताते चलें कि नरेश बंसल महज आठ वर्ष की उम्र से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संपर्क में आ गए थे। निम्न मध्यम वर्गीय परिवार और वैश्य समाज से जुड़े बंसल आरएसएस के सक्रिय स्वयंसेवक होने के साथ भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री, प्रदेश महामंत्री और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष पद पर भी रहे हैं। पार्टी हाईकमान ने राज्यसभा का प्रत्याशी बनाकर उन्हें उनकी 50 साल की पार्टी के प्रति निष्ठा एवं सेवा भाव का यह पुरस्कार दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here