सूत्रों से मिली ताज़ा जानकारी के अनुसार BSEB (बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड) कक्षा दसवीं के परिणाम बहुत जल्द अपनी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर घोषित करने वाला है।

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा दसवीं के छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच प्रकिया पूर्ण कर दी गई है तथा ताजा जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड बहुत जल्द BSEB Class 10th Result 2020 जारी कर सकता है। बिहार बोर्ड के द्वारा नतीजों की घोषणा सीधे बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है ।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड सूचना 

बोर्ड बिहार बोर्ड
BSEB बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड
प्रतिष्ठापक बिहार सरकार
बिहार बोर्ड का गठन 1952
अध्यक्ष आनंद किशोर
आधिकारिक वेबसाइट BIHARBOARDONLINE.BIHAR.GOV.IN

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा है कि लॉक डाउन के निर्देशों का पालन करते हुए उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू कर दिया गया था। वर्ष 2019 में बिहार बोर्ड के दसवीं कक्षा में 16 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था एवं कुल 80.73 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण भी की थी। वर्ष 2020 में भी 15 लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया है। अतः दसवीं के सभी छात्र अपना परीक्षा परिणाम प्राप्त करने के लिए उत्सुक है।

Bihar Board 10th Result 2020 -biharboardonline.bihar.gov.in

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक कक्षाओं की परीक्षाएं को हर साल संचालित करता है जिसमे लाखों परीक्षार्थी परीक्षा देते हैं। हर साल की तरह इस साल भी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 10वीं एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं संपन्न करा चुकी है जिसमे Bihar Board 10th Result 2020 का परिणाम आना बाकी है। बिहार परीक्षा समिति इंटरमीडिएट के परिणाम पिछले माह में घोषित कर चुकी है। अतः अब परीक्षा समिति का पूरा ध्यान दसवीं के परिणाम घोषित करने पर केंद्रित है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने के बाद अब छात्रों की निगाहें Bihar Board 10th Result 2020 के परिणाम पर टिकी हुई है। इस वर्ष समिति ने परिणाम को अप्रैल में घोषित करने की योजना बनाई थी परंतु कोरोना महामारी के चलते परिणाम घोषित नहीं कर पाई। परन्तु अब छात्रों का इंतज़ार ख़तम हो गया है । सूत्रों के हवाले से आई खबर के मुताबिक बिहार बोर्ड आज परिणामों की घोषणा कर सकता है ।

कैसे देखें Bihar Board 10th Result 2020

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 10वी कक्षा का परिणाम घोषित करने की तैयारी में है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति दसवीं का परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट BIHARBOARDONLINE.BIHAR.GOV.IN पर घोषित करेगी। Bihar Board 10th Result 2020 देखने के लिए दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करें:

  1. सर्वप्रथम बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाये।
  2. Bihar Board 10th Result 2020 लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना रोल नंबर डाले और सबमिट करें।
  4. आपका रिजल्ट आपको मिल जायेगा।

Bihar Board 10th Result 2020 FAQs ?

सूत्रों के मुताबिक मई आखिर में या जून के पहले हफ्ते में।

BSEB 10th Result ऑनलाइन कैसे देखें ?

बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा।

बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट कब देख सकते हैं ?

सूत्रों से मिली ताज़ा जानकारी के अनुसार BSEB (बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड) कक्षा दसवीं के परिणाम बहुत जल्द अपनी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर घोषित करने वाला है।

कैसे देखें Bihar Board 10th Result 2020

Bihar Board 10th Result 2020 देखने के लिए दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करें: सर्वप्रथम बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाये। Bihar Board 10th Result 2020 लिंक पर क्लिक करें। अपना रोल नंबर डाले और सबमिट करें। आपका रिजल्ट आपको मिल जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here