देहरादून। यहां दून अस्पताल में भर्ती उत्तरकाशी जिले के एक युवक की मौत हो गई। जिले के पुरोला ब्लॉक में क्वारंटीन किए गए इस युवक को यहां उपचार के लिए भर्ती किया गया था।

विदित हो कि मृतक यह युवक गाजियाबाद से अपने दो साथियों के साथ पैदल चलकर बीती 19 मई को अपने गांव पुरोला पहुंचा था।

कोरोना अपडेट-  राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना रोगी, संख्या पहुंची 478

इसके बाद यहां इन तीनों युवकों को आंगनबाड़ी केंद्र में क्वारंटीन करके रखा गया था। बीती 24 मई को इस युवक ने छाती में दर्द होने की बात बताई थी। जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पुरोला से टीम ने पहुंच कर उसकी जांच की थी। इसके बाद बीती 26 मई को युवक को डाक्टरों ने सीएचसी पुरोला से उसे उत्तरकाशी रेफर कर दिया, जहां से उसी दिन युवक को देहरादून रेफर कर दिया गया था।

यह भी पढ़े-  दुःखदः मकान गिरने से घर में सो रही मां-बेटी मलबे में दबी

इधर, राज्य समन्वयक डा. एनएस खत्री ने बताया कि मृतक युवक की आंतों में इंफेक्शन था और उसे डिहाईड्रेशन की भी शिकायत थी। बताया कि कोरोना जांच के लिए सैंपल ले लिए गए हैं।

——————————

रूद्रप्रयाग। जिले की नगर पंचायत अगस्त्यमुनि में क्वारंटीन किए गए 55 वर्षीय एक व्यक्ति ने उपचार के दौरान सीएचसी अगस्त्यमुनि में दम तोड़ दिया। चिकित्सकों के द्वारा कोरोना का सैंपल ले लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए यहां लाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पंचायत के वार्ड एक निवासी राय सिंह पुत्र चंद्र सिंह अपनी पत्नी के साथ बीती सात मई को देहरादून से अपने घर धान्यू आए थे। इसके बाद यहां हुई डाक्टरी जांच के बाद उन्हें होम क्वारंटीन किया गया था। बताया जा रहा है कि अभी दो दिन पूर्व ही उन्होंने अपना क्वारंटीन पूरा किया था।

यह खबर पढ़ें-  चारधाम यात्रा: अब घर से करें चारधाम के दर्शन एवं पूजा

जिला अस्पताल के सीएमएस डा. दिनेश चंद्र सेमवाल ने बताया कि मृतक के सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही पोस्टमार्टम किया जाएगा। क्षेत्र में इस घटना को लेकर तरह-तरह की अफवाहें जारी हैं।

———————–

पौड़ी। जिले में आज क्वारंटीन सेंटर में एक युवक की मौत हो गई। बताया गया कि युवक लंबे समय से छाती संबंधी रोग से पीडि़त था। बताया जा रहा है कि उक्त युवक बिरगणा गांव का निवासी है और बीती देर रात्रि को उसे क्वारंटीन सेंटर भेजा गया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह युवक पिछले दिनों फरीदाबाद से घर लौटा था। आज सुबह जब उसका स्वास्थ्य बिगड़ा तो उसे एंबुलेंस से पीएचसी बैजरों लाया गया, जहां युवक की मौत हो गई।

यह भी पढ़े-  देहरादून में मिला कोरोना का एक नया मामला, संख्या पहुंची 93

डा. शैलेंद्र रावत सीएचसी बीरोंखाल ने बताया कि मृतक युवक की केस हिस्ट्री से पता चला है कि वह लंबे समय से छाती के रोग से पीडि़त था।

विदित हो कि इससे पूर्व बीते रविवार को भी कोटद्वार में क्वारंटीन के दौरान एक बुजुर्ग महिला की मौत अस्थमा का अटैक से हो गई थी।

—————————–

पौड़ी। जिले के रिखणीखाल ब्लाक के एक गांव में क्वारंटीन के दौरान एक महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमे के माथे पर बल आ गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिल्ली के बुराड़ी से अपनी बहु के साथ कुछ रोज पहले 75 वर्षीय एक महिला यहां रिखणीखाल पहुंची थी। यहां गांव पहुंचने पर इस महिला को गांव में स्थित जूनियर हाईस्कूल में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था।

यह भी पढ़ें-  रोडवेज की बस में तीन दिन तक यात्रा करता रहा कोरोना संक्रमित पौड़ी का युवक

मिली जानकारी के मुताबिक बीती शनिवार देर शाम तक यह महिला स्वस्थ्य थी। इस बीच बीती रात्रि में उसका अचानक स्वास्थ्य बिगड़ गया। इसके कुछ ही देर बाद महिला को खून की उल्टियां होने लगी और देखते ही देखते मौके पर महिला की मौत हो गई।

तहसीलदार सोहन सिंह असवाल के मुताबिक दिल्ली से कोटद्वार आते वक्त कोटद्वार में सभी लोगों की थर्मल जांच कराई गई थी, जिसमें सभी का स्वास्थ्य सामान्य था।

क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक शंभू प्रसाद मंमगाईं ने बताया कि उक्त वृद्धा का पूर्व से अस्थमा बीमारी का इलाज चल रहा था। चिकित्सकों के द्वारा उन्हें चढ़ाई चढऩे आदि से मना किया गया था। बीती देर शाम अचानक उनकी तबियत बिगड़ी और इसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। ग्राम प्रधान मनोज रावत ने तत्काल इसकी सूचना खण्ड विकास अधिकारी को दी।

इधर, आज स्वास्थ्य और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से वार्ता की। रिखणीखाल अस्पताल के प्रभारी डॉ. राशिद खान ने बताया कि अस्थमा का अटैक पडऩे से उक्त महिला की मौत हो गई।

बताया गया है कि परिजनों के पोस्टमार्टम नहीं कराने की मांग पर उनका शव परिजनों को सौंप दिया है।

इधर, क्षेत्र में इस घटना के बाद से ग्रामीण दहशत के माहौल में हैं।

यह भी पढ़ें- प्रदेश में कोरोना का एक और नया मामला, संख्या पहुंची 92

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here