Manabadi AP Inter Result: आंध्र प्रदेश बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आज जारी किया जायेगा। इस वर्ष आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ़ इंटरमीडिएट एजुकेशन (BIEAP) के अंतर्गत लगभग 11 लाख विद्यार्थियों ने इण्टर प्रथम (Inter 1st year) और इण्टर द्वितीय (Inter 2nd year) की परीक्षा दी थी। दोनों कक्षाओं का वार्षिक रिजल्ट आज शाम 4 बजे जारी किया गया। आइये विस्तार से जानते हैं आंध्र प्रदेश बोर्ड परीक्षा और परीक्षा परिणाम के बारे में।

Manabadi AP Inter रिजल्ट 2020: BIEAP 1st & 2nd Year Results

आंध्र प्रदेश बोर्ड ने अपनी इण्टर की परीक्षा मार्च महीने में ही संपूर्ण करवा ली थी। इण्टर प्रथम वर्ष में लगभग 5.2 लाख और द्वितीय वर्ष में 5.4 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। बोर्ड तो आमतौर पर परीक्षा का परिणाम अप्रैल में ही घोषित कर देता है परन्तु इस बार लॉकडाउन की वजह से परिणाम जारी करने में विलम्ब हो गया।

बोर्ड के अधिकारियों ने पिछले सप्ताह ही यह सूचना दी थी कि बोर्ड परीक्षा का परिणाम जल्द ही घोषित कर दिया जायेगा। अब इसकी पुष्टि भी कर दी गयी है। आंध्रा प्रदेश बोर्ड आज ही दोनों कक्षाओं का परिणाम जारी कर देगा। विद्यार्थी अपना परिणाम शाम 4 बजे के बाद जान सकते हैं।

यहाँ जानें अपना Andhra Pradesh बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट

आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ़ इंटरमीडिएट एजुकेशन कक्षा 11 और 12 का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट शाम 4 बजे जारी हुआ। विद्यार्थी अपना रिजल्ट आंध्र प्रदेश बोर्ड की वेबसाइट www.bie.ap.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं।

नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करके आप आंध्र प्रदेश बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट देख सकते हैं :

  • आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ़ इंटरमीडिएट एजुकेशन की वेबसाइट www.bie.ap.gov.in खोलें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Results लिंक पर क्लिक करें।
  • जैसा कि बोर्ड ने एलान किया है शाम 4 बजे से बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट उपलब्ध हो जायेगा।
  • रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें और अपना रोल नंबर प्रविष्ट करें।
  • अपना रोल नंबर डालने के बाद Get Results पर क्लिक करें।

विद्यार्थी रिजल्ट जानने के बाद रिजल्ट पेज का प्रिंट आउट जरूर ले लें। हम अपने पाठकों के लिए लगातार जानकारी जुटा रहे हैं और सारी खबर यहाँ प्रकाशित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here