गांधीवादी आदर्श विचारधारा के ध्वजवाहक थे बनमाली पैन्यूली

0
404

आज जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में 1980 के दशक के कांग्रेस संगठन के मजबूत नेता के रूप में रह चुके बनमाली प्रसाद पैन्यूली जी के निधन पर शोक व्यक्त कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा की लिखवार गांव प्रतापनगर में जन्मे स्वर्गीय वनमाली प्रसाद पैन्यूली जी ने जीवन प्रयन्त कांग्रेस की सेवा करने के साथ साथ पत्रकारिता के माध्यम से सामाजिक सरोकारों के सजग प्रहरी के रूप में काम किया है। कहा कि हम स्व0 श्री वनमाली प्रसाद पैन्यूली जी को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।

उन्होंने कहा स्वर्गीय वनमाली प्रसाद पैन्यूली एक सचेत और सक्रिय नेता के रूप में बेहतरीन संगठन करता के साथ-साथ एक अच्छे वक्ता भी थे उन्होंने 1980 के दशक में कांग्रेस पार्टी के विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए टिहरी बांध विस्थापितों की लड़ाई के लिए टिहरी भूस्वामी विस्थापित संगठन बनाया स्वर्गीय बनमाली प्रसाद पैन्यूली जी टिहरी के इतिहास और परंपराओं के गहन जानकार थे।

पुरानी टिहरी डूब जाने के बाद वह अपने परिवार के साथ देहरादून शिफ्ट हो गए थे। 82 वर्ष की उम्र में उनका देहरादून में निधन हो हुआ।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here