पिछले कुछ दिनों में भारतीय सिनेमा जगत ने अपने दो चमकते सितारे असमय खो दिए। पहले इरफान खान और फिर अगले ही दिन ऋषि कपूर। भारत ही नहीं पूरी दुनिया से ही करोड़ों फेन्स, फिल्मी जगत के सितारे, खेल जगत के खिलाड़ी, राजनितिक दिग्गज अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजली प्रकट कर रहे हैं।

स्वर्गीय ऋषि कपूर को याद करते हुए अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर के साथ की गई उनकी आखिरी फिल्म ‘102 नॉट आउट’, जिसमें अभिताभ द्वारा उनके पिता का अभिनय किया था, इसी फिल्म का अपने द्वारा गाया हुआ गाना सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक विडियो साझा करते हुए लिखा है-   वक्त ने किया क्या हंसी सितम, तुम रहे न तुम, हम रहे न हम… यह विडियो फिल्म 102 नॉट आउट का है जिसमें अमिताभ बच्चन ने 102 वर्ष के पिता की भूमिका निभाई है और ऋषि कपूर 76 वर्ष के बेटे की भूमिका में हैं।

अभिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में ऋषि कपूर और इरफान खान के साथ कुछ फोटो साझा करते हुए लिखा है-एक वृद्ध लोकप्रिय जानी मानी हस्ती की मृत्यु बनाम एक जवान लोकप्रिय जानी मानी हस्ती की मृत्यु;  हमें जवान की मृत्यु का दु:ख दर्द ज्यादा, क्यों लगता है; शोक की घड़ी ज्यादा भारी क्यों लगती है; दोनों ही अपनी-अपनी जगह, कायम प्रचलित, लोकप्रिय, जानी मानी हस्तियां, फिर एक का शोक दूसरे से ज्यादा गंभीर क्यों लगता है। क्योंकि, जो जवान था उसकी गुंजाईश की मृत्यु हो गई; जो उससे सम्भावनायें बन सकती थी, वो समाप्त हो गई।

PC: Amitabh Bachchan Instagram Account

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here