एम्स ऋषिकेश : देशभक्ति पर आधारित पोस्टर व ई-पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

0
208

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत एम्स, ऋषिकेश में देशभक्ति पर आधारित पोस्टर व ई-पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नर्सिंग, पैरामेडिकल व एमबीबीएस के छात्र छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में उन्होंने केनवास पर देशभक्ति के विविध रंगों को उकेरा।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एम्स निदेशक प्रोफेसर (डा.) मीनू सिंह के मार्गदर्शन में पोस्टर व ई-पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया,जिसमें एमबीबीएस, पैरा मेडिकल व नर्सिंग के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के तहत छात्र-छात्राओं ने ‘भारत-गौरव की भूमि, स्वतंत्रता को शांति की घंटी बजाने दें, राष्ट्र की प्रगति के लिए युवा योगदान, एक राष्ट्र एक झंडा, दिलों में आस्था-तिरंगे की ऊंची उड़ान, देश के लिए अपना जीवन समर्पित करें, धर्म द्वारा भिन्न, राष्ट्र द्वारा संयुक्त’ आदि विषयों पर अपनी देशभक्ति से ओतप्रोत कलकृतियां प्रस्तुत की। रंगबिरंगी प्रस्तुति के माध्यम से विद्यार्थियों ने देशप्रेम के विभिन्न रूपों को बयां किया।

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डा. रश्मि मल्होत्रा, डा. अजय कुमार, डा. मधुबरी वाथुल्या, डा. रूपेंद्र देयोल शामिल थे। आयोजन मंडल द्वारा बताया गया कि प्रतियोगी कार्यक्रमों के परिणाम समापन समारोह में घोषित किए जाएंगे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here