ऋषिकेश। यहां एम्स अस्पताल में बीते 24 घंटे में दो चिकित्सक समेत 6 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।
जनसंपर्क अधिकारी एम्स हरीश मोहन थपलियाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान में की गई जांच में 6 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि एम्स में डी. एम. नेफ्रोलॉजी कोर्स की 30 वर्षीय महिला चिकित्सक जो कि बीती 6 जुलाई को एम्स ओपीडी में आई थीं, जहां उनका कोरोना सैंपल लिया गया था, जो कि पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद उन्हें एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल निवासी 30 वर्षीय महिला चिकित्सक 6 जुलाई को हावड़ा कोलकाता से ऋषिकेश आई थी, जिसके बाद से उन्हें सीमा डेंटल कॉलेज ऋषिकेश में क्वारंटाइन किया गया था। दूसरे एम्स के एनाटॉमी विभाग के 28 वर्षीय जूनियर रेजिडेंट हैं जो कि गौतमबुद्धनगर उत्तर प्रदेश निवासी हैं। वह एक मार्च से अवकाश पर थे। जो कि 6 जुलाई को नोएडा से ऋषिकेश पहुंचे। इसके बाद उसी दिन उनका कोविड सेंपल लिया गया व उन्हें सीमा डेंटल कॉलेज में क्वारंटाइन कर दिया गया।

तीसरा मामला उत्तर प्रदेश का है। थानाभवन, शामली उत्तर प्रदेश निवासी एक 56 वर्षीय व्यक्ति जो कि बीते माह 26 जून को सड़क दुर्घटना में घायल होकर एम्स की इमरजेंसी में आए थे, इन्हें पिछले दो दिनों से निमोनिया के लक्षण भी थे। जहां इनका पहला कोविड सेंपल लिया गया था जो कि नेगेटिव आया था। एम्स के आइसोलेशन वार्ड क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती इस मरीज का 6 जुलाई को दूसरा कोविड सेंपल लिया गया, जो कि पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद मरीज को आइसोलेशन से एम्स कोविड वार्ड आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है।

चौथा मामला हरिद्वार जिले का है। धारीवाला, हरिद्वार निवासी 32 वर्षीय व्यक्ति का बीती 4 जुलाई को कोरोना सेंपल लिया गया, यह व्यक्ति अपने चोटिल बच्चे को लेकर एम्स इमरजेंसी में 4 जुलाई को आया था, जहां उसका कोविड सैंपल लिया था तथा अगले उक्त व्यक्ति डाक्टरी सलाह के खिलाफ घर चला गया। यह व्यक्ति एसिम्टमेटिक जिसमें रोग के लक्षण नहीं दिखाई पड़ते है, उक्त व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। संस्थान में उपलब्ध कराए गए नंबर को ट्रेस करने पर उक्त व्यक्ति से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

पांचवां मामला वीरपुर खुर्द ऋषिकेश निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति का है, जो एम्स में भर्ती हैं, इनका 7 जुलाई को कोविड सेंपल लिया गया, जो कि पॉजिटिव पाया गया है। छठा मामला हरिद्वार का है। शिवालिक नगर हरिद्वार निवासी 61 वर्षीय व्यक्ति जो कि बुखार व खराब गले की शिकायत के साथ 7 जुलाई को एम्स ओपीडी में आए थे, जहां इनका सेंपल लिया गया, जो कि कोविड पॉजिटिव आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here