दो करोड़ की डकैती का मुख्य आरोपी बुलंदशहर से गिरफ्तार

0
946
ज्वैलर्स शोरूम डकैती मामले में दो बदमाश समेत तीन गिरफ्तार

हरिद्वार। यहां गुरुवार को ज्वैलर्स शोरूम से दिनदहाड़े हुई दो करोड़ की डकैती के मुख्य आरोपी सतीश चौधरी को पुलिस ने बुलंदशहर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने इस मामले में अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

बाकी फरार चल रहे दो आरोपियों की सघन तलाश जारी है। पुलिस द्वारा आरोपियों के पास से लूट का माल भी बरामद कर लिया गया है। पकड़े गए आरोपी पर पहले भी कई राज्यों में अनेकों मुकदमें दर्ज हैं।

मंगलवार को आज पुलिस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता कर आईजी अमित सिन्हा, डीआईजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग और डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने इस घटना का खुलासा करते हुए बताया कि सतीश चौधरी उत्तर भारत के सबसे खूंखार ताऊ गैंग का सक्रिय सदस्य है।

——————

हरिद्वार में शंकर आश्रम के पास दिनदहाड़े ज्वैलर्स शोरूम में हुई डकैती के मामले में पुलिस ने दो बदमाशों समेत तीन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों के पास से दो तमंचे, दो कारतूस, दो लाख 16 हजार रुपये नकद, 11 सफेद घातु की मूर्तियां और एक बाइक बरामद की है। वहीं पांच फरार बदमाशों का पता लगाने में पुलिस जुटी है।

ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के शंकर आश्रम तिराहे के पास स्थित मोरातारा ज्वैलर्स शोरूम में गुरुवार को दिनदहाड़े शोरूम मालिक, उनकी पत्नी, स्टाफ व गार्ड को हथियारबंद बदमाशों ने बंधक बनाकर दो करोड़ रुपये की डकैती की थी। इस मामले में शोरूम मालिक निपुण मित्तल की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी थी।

आईएमए ने सीएम को लिखा खत, कांवड़ यात्रा पर रोक की मांग

ज्वालापुर कोतवाली में पत्रकार वार्ता करते हुए एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बताया कि मुखबिर की सूचना के बाद एसएसआई कोतवाली ज्वालापुर प्रमोद कुमार ने सीआईयू की टीम को साथ लेकर हंसराज सैनी उर्फ टिंकू निवासी गांव राजपुर-छाजपुर गढ़ी थाना बुढ़ाना जनपद मुजफ्फरनगर हाल निवासी जिला पंचायत गेस्ट हाउस रुड़की को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद हंसराज ने बताया कि मुख्य आरोपी सतीश ने अपने साथियों के साथ मिलकर यह डकैती की है।

घटना से पहले आरोपी टिंकू के पास ही रुके थे। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सचिन उर्फ गुड्डू निवासी गांव कल्लरहेड़ी थाना गगोह जिला सहारनपुर और हिमांशु त्यागी निवासी इनायतपुर थाना स्याना जिला बुलंदशहर यूपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपियों के पास से दो तमंचे, दो जिंदा कारतूस, 11 छोटी-बड़ी सफेद धातु की मूर्ति, दो लाख 11 हजार रुपये नकद, एक बाइक बिना नंबर की रंग बदला हुआ और दो नंबर प्लेट बरामद की हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने अपने फरार पांच साथियों के बारे में भी जानकारी दी है।

फरार बदमाशों में सतीश चौधरी निवासी गांव सदरपुर थाना सलेमपुर जिला बुलंदशहर, संजय उर्फ राजू गांव बसौती थाना शिकारपुर जिला बुलंदशहर, अमित उर्फ फौजी निवासी यारपुर थानाभवन जिला शामली, नितिन मलिक निवासी गांव कुरमाली जिला शामली एवं विकास उर्फ हिमांशु निवासी रोहिणी दिल्ली शामिल हैं। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here